Friday, March 30, 2012

VSK Chennai Sandesh (Hindi)

चेन्नई सन्देश


----------------------------------------------------------------

मार्च ३०. २०१२

तमिलनाडु के कल के सज्जनों की चिंता

हर शनिवार बच्छे आस पास के मंदिर में एकत्र आयेंगे और भजन करेंगे तथा भागवती कथा - नैतिक कथा श्रवण भी करेंगे. उनको वहां अल्पाहार भी मिलेगा. बच्चों को भेंट भी दी जायेगी. राज्य के हजारों मंदिरों में ऐसा उपक्रम होनेवाला है. गत सोमवार को राज्य मुख्य मंत्री सुश्री जयललिता ने इस की घोषणा की है. इन सब की व्यवस्था करेगी राज्य प्रशासन का 'हिन्दू रिलीजियस अंड चेरितबिल येनड़ोमेनट्स बोर्ड', जो हजारों हिन्दू मंदिरोका निर्वहन करती है. यह घोषणा राज्य के २०१२-२०१३ बजट के अंतर्गत की गयी है.


यशस्वी राम सेतु आन्दोलन याद है त.ना मुख्य मंत्री को!

राम सेतु बचाने देशभर में जो जनांदोलन हुआ उसकी वजह से आज तक वह पुनीत स्थल श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित है. इस तत्य को उल्लेखित की है तमिलनाडु की मुख्य मंत्री सुश्री जयललिता ने. मार्च २९ तारीख की खबर के अनुसार प्रधान मंत्री के नाम लिखी मुख्य मंत्री के पत्र में इस का उल्लेख है. उस पत्र में 'राम सेतु को राष्ट्रीय स्मृति चिन्ह' घोषित की जाय इस मांग की है जयललिता ने. यह भी उल्लेखनीय है की मार्च २९ को राम सेतु को लेकर लोक सभा में मची हंगामे से सदन का काम टप्प पडा, जब जयललिता की अण्णा द्र.मु.क पक्ष के सदस्य ने इस विषय को पेश की.

एक उपचुनाव, कई चुटकुले

उप चुनाव में शासक दल को जीत मिले यह मामूली बात नहीं. तमिलनाडु में हाल ही में शंकरनकोविल क्षेत्र की उप चुनाव में राज्य की शासक दल अण्णा द्र.मु.क की प्रत्याशी सुश्री मुथथु सेल्वी को ९४,००० से ज्यादा मत मिले, जबकी द्र.मु.क सहित सभी प्रतिपक्ष के उम्मीदवार अपने डेपासिट खो चुके हैं. जब द्र.मु.क शासन थी तब के चुनावों में पैसे देकर व्होट खरीदे गए ऐसा आरोप हुआ करता था. इस बार भी वैसे ही आरोप सुनने को मिला. जानेमाने लिट्टे समर्थक नेता वाईको इसी जगह के हैं. फिर भी उनकी पक्ष एम्.डी.एम्.के. को सिर्फ २० हज़ार मत प्राप्त हुआ और उस के प्रत्याशी तीसरा स्थान ही पा सके. यह उल्लेखनीय है.

No comments:

Post a Comment